3 खेल जिसमें लियोनेल मेस्सी सफल हो सकते थे और 1 खेल जिसमें वह फुटबॉल में जितने महान हो सकते थे

जब लियोनेल मेस्सी से पूछा जाता है कि उनके पसंदीदा खेल क्या हैं, तो वे आमतौर पर कहते हैं कि वह केवल फुटबॉल के लिए समर्पित हैं। हालांकि, लियो के गैर-फुटबॉल जीवन में ऐसे तथ्य हैं जो सुझाव देते हैं कि वह कम से कम 3 खेलों (फुटसल और समुद्र तट फुटबॉल सहित) में सफल हो सकता है।

“एक प्रतिभाशाली व्यक्ति हर चीज में प्रतिभाशाली है,” एक बार लेखक लायन फेहचवांगर ने कहा। इस विचार को वापस करने के लिए बहुत सारे उदाहरण हैं। लियोनेल मेस्सी सबसे प्रतिभाशाली में से एक हो सकते हैं।

बास्केटबाल

बास्केटबॉल खिलाड़ी के लिए मेस्सी की ऊंचाई विशिष्ट नहीं है – 170 सेमी। उस ने कहा, कुछ एनबीए सितारे और किंवदंतियां हैं जो लियो से भी कम हैं। या उससे भी कम है। उदाहरण के लिए, स्पड वेब, 168 सेमी, 1986 में एक स्लैम डंक प्रतियोगिता जीतने में कामयाब रहा।

जाहिर है, मेस्सी बास्केटबॉल के बारे में एक या दो जानता है। जब बार्सिलोना की टीम ने 2018 में जापान का दौरा किया, तो लियो ने पीक और अर्दा तुरान के साथ बास्केटबॉल खेला। अर्जेंटीना ने लक्ष्य को 3 बार आसानी से पाया, जैसे कि वह एस्पेनॉल बनाम हैट-ट्रिक स्कोर कर रहा था। Rakuten के कार्यकारी निदेशक हिरोशी मिकितानी लियो के कौशल से प्रभावित थे: is मेस्सी बास्केटबॉल में अच्छे हैं। अविश्वसनीय! ‘

टेबल टेनिस

अपने हल्के वजन के कारण, गैर-मानक तरीके और प्रतिक्रिया की गति ने लिओ को टेबल टेनिस में शानदार परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।

कई साल पहले मेस्सी ने हर्बालाइफ कंपनी के विज्ञापन में अभिनय किया। वीडियो में, चीनी में लियो, टेबल टेनिस खेलता है। बार्सा के प्रशंसक मेसी को अपने हाथों में एक रैकेट के साथ इतनी सहजता से देखकर आश्चर्यचकित नहीं हुए, जैसे उनके पैरों में एक फुटबॉल के साथ।
दौड़ लगाते

2017 में, लियो मेसी दुनिया के दस सबसे तेज फुटबॉलरों में से एक बन गया। विशेषज्ञों ने गणना की है कि लियो 32.5 किमी / घंटा तक की गति विकसित करता है, जिसका अर्थ है कि वह एक बहुत ही सफल धावक बन सकता है। आइए कुछ तुलना करें:

एक व्यक्ति लगभग 45 किमी / घंटा की अधिकतम गति तक पहुंच सकता है, जैसा कि उसैन बोल्ट ने किया था जो वर्तमान में विश्व रिकॉर्ड रखता है।
मध्यम दूरी पर एक प्रशिक्षित खिलाड़ी 30 किमी / घंटा की औसत गति तक पहुंच सकता है

आभासी फुटबॉल

भले ही मेस्सी बास्केटबॉल, टेबल टेनिस और स्प्रिंटिंग में कितना प्रतिभावान है, वह डिजिटल खेलों में अधिकतम सफलता हासिल कर सकता है, अर्थात आभासी फुटबॉल में। इस तरह की प्रतियोगिता अधिक मान्यता प्राप्त, लोकप्रिय और मुख्यधारा बन रही है।

लियो, अपने साक्षात्कारों के अनुसार, PlayStation पर फीफा और PES खेलने का एक बड़ा प्रशंसक है। उसके दोस्त जोर देकर कहते हैं कि उसे हरा पाना लगभग असंभव है। आभासी खेल प्रतिभाओं से गुणा वास्तविक खेल की वास्तविक जानकारी और समझ, मेस्सी को एक उत्कृष्ट आभासी फुटबॉलर बना सकती है। और, शायद, असली फुटबॉल में भी उतना ही महान।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *