1983 क्रिकेट विश्व कप मूवी: रणवीर सिंह-स्टारर किसने किसको निभाया

जबकि हम सभी जानते हैं कि रणवीर सिंह ’83 में कपिल देव की भूमिका निभाते हैं, जो बहुत से लोग नहीं जानते हैं कि कौन से अभिनेता विश्व कप विजेता भारतीय टीम के बाकी सदस्यों की भूमिका निभाते हैं। हम आपको उनसे मिलवाते हैं

’83, जो पहली बार ध्यान में लाता है कि भारत ने 1983 में क्रिकेट विश्व कप जीता था, कबीर खान द्वारा निर्देशित है और इसमें रणवीर सिंह को कपिल देव के रूप में दिखाया गया है। सिल्वर स्क्रीन पर अविश्वसनीय घटना से राहत पाने के लिए दर्शकों के बीच काफी उत्साह रहा है। इससे पहले, फिल्म के निर्माताओं ने 1983 में विश्व कप उठाने वाली पूरी पूर्व टीम के साथ फिल्म की घोषणा करने के लिए एक कार्यक्रम की मेजबानी की थी। इस फिल्म को वास्तविक स्थानों पर शूट किया जाएगा और इस साल इसे फ्लोर पर लाया जाएगा, और इसे निर्धारित किया जाएगा। 10 अप्रैल, 2020 को रिलीज़।

1983 के भारतीय दस्ते में कपिल देव, मोहिंदर अमरनाथ, सुनील गावस्कर, कीर्ति आज़ाद, यशपाल शर्मा, कृष्णामाचारी श्रीकांत, रोजर बिन्नी, बलविंदर सिंह संधू, संध्या पाटिल, सैयद किरमानी, मदन लाल, रवि शास्त्री, दिलीप वेंगसरकर और सुनील वगैरह शामिल थे। प्रबंधक पीआर मान सिंह। यहाँ ’83 ‘में कौन कौन खेलेंगे, इसकी एक सूची इस प्रकार है:

कपिल देव के रूप में रणवीर सिंह

कपिल देव ने विश्व कप विजेता भारतीय टीम के कप्तान के रूप में कार्य किया। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या रणवीर बड़े पर्दे पर कपिल देव के क्रिकेट कौशल के करिश्मे और सरासर महारत को जीवंत करने का प्रबंधन करते हैं या नहीं। “कपिल देव स्वभाव से एक ताकत थे – 24 साल की उम्र में कप्तान बनाए जाने के बाद, उन्होंने टीम को जीतने वाली मानसिकता को विकसित करने के लिए जस्ती किया (उनमें)। लोग उन्हें पसंद करते हैं, इसलिए चरित्र का निर्धारण निर्धारित मापदंडों के भीतर होना चाहिए। यह रोमांचक भी है। चुनौतीपूर्ण, “सिंह ने स्क्रीन पर विजेता कप्तान को चित्रित करने के बारे में कहा।

संदीप पाटिल के रूप में चिराग पाटिल

संदीप पाटिल के बेटे चिराग उन्हें पर्दे पर चित्रित करेंगे। संदीप पाटिल 1983 में पहली बार विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का अभिन्न हिस्सा थे। एक साक्षात्कार में, संदीप पाटिल ने खुलासा किया कि कैसे उन्होंने चिराग को वर्षों से अनगिनत क्रिकेट कहानियां सुनाई हैं। चिराग, जिन्होंने कभी पेशेवर रूप से क्रिकेट नहीं खेला है, मानते हैं कि वह शुरू में घबराए हुए थे, लेकिन एक बार जब उन्होंने अभ्यास करना शुरू किया, तो वे अपने पिता के रुख का अनुकरण कर सकते थे और जिस तरह से वे स्वाभाविक रूप से खेलते थे।

मोहम्मद अमरनाथ के रूप में साकिब सलीम

रंगबाज़ अभिनेता साकिब सलीम ’83 ‘में मोहिंदर “जिमी” अमरनाथ का किरदार निभाने के लिए तैयार हैं। अपने करियर के उत्तरार्ध में, अमरनाथ को सर्वश्रेष्ठ भारतीय बल्लेबाजों में से एक माना जाता था। वह 1983 के विश्व कप के दौरान भारतीय टीम के उप-कप्तान भी थे। जाहिर तौर पर, साकिब अपने छोटे दिनों के दौरान दिल्ली से एक राज्य स्तरीय क्रिकेटर थे, इसलिए उन्हें सिल्वर स्क्रीन पर अपनी जड़ों की ओर लौटते देखना मजेदार होगा।

सुनील गावस्कर के रूप में ताहिर राज भसीन

ताहिर राज भसीन ‘लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर’ को ’83 में चित्रित करेंगे। निर्देशक कबीर खान ने भसीन को गावस्कर के रूप में कास्ट करने के बारे में कहा, “सुनील गावस्कर की कास्टिंग महत्वपूर्ण थी क्योंकि वह टीम के सुपरस्टार में से एक थे। मुझे लिटिल मास्टर को चित्रित करने के लिए एक निश्चित ग्रेविट के साथ एक अभिनेता की आवश्यकता थी। ताहिर के पास व्यक्तित्व था। ” मंटो अभिनेता को उद्योग में अच्छी तरह से जाना जाता है और जब वह अपने ऑनस्क्रीन व्यक्तित्व की बात करते हैं तो एक पंच पैक करते हैं।

बलविंदर सिंह संधू के रूप में अम्मी विर्क

भारतीय तेज गेंदबाज बलविंदर सिंह संधू की भूमिका निभाने के लिए पंजाबी गायक और अभिनेता अम्मी विर्क की भूमिका निभाई गई है। संधू ने क्रिकेट की बारीकियों में the83 के कलाकारों को प्रशिक्षित करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अंतिम मैच में सबसे यादगार गेंद देने वाले और गॉर्डन ग्रीनिज को आउट करने वाले संधू, कपिल के डेविल्स का एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे।

मदनलाल के रूप में हैरिस संधू

पंजाबी गायक हर्रई संधू एक और स्टार हैं, जो ऑल-राउंडर मदन लाल की भूमिका निभाने के लिए बंद हैं। मदन लाल ही थे जिन्होंने विश्व कप फाइनल में वेस्टइंडीज के कप्तान विवियन रिचर्ड्स का अहम विकेट लिया था। संधू को उनके संगीत के लिए जाना जाता है, विशेष रूप से गाने क्या बात आय और नाह के लिए, एक तेज गेंदबाज के रूप में पंजाब के लिए अंडर -19 टीम में भी खेल चुके हैं।

कृष श्रीकांत के रूप में जिवा

साउथ स्टार जिवा ’83 में कृष्णमाचारी श्रीकांत की भूमिका निभाएंगे। विंडीज के खिलाफ फाइनल में श्रीकांत सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी थे। मिड-डे के साथ एक साक्षात्कार में, जिवा ने कहा, “(पूर्व भारतीय क्रिकेटर) बलविंदर (सिंह) संधू ने चेन्नई में यहां मेरे बल्लेबाजी फॉर्म पर ध्यान देने के लिए मुझे देखा था और देखा था कि मैं क्रिकेट के बारे में कितनी अच्छी तरह से वाकिफ था। तब से हम हैं। नियमित रूप से संपर्क में। ” केओ अभिनेता ने कहा, “(मैं श्रीकांत की) बारीकियों और बॉडी लैंग्वेज पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। मैंने उनके वीडियो ऑनलाइन देखना शुरू कर दिया है, और साथ ही ’83 के मैच भी।”

साहिल खट्टर को सैयद किरमानी के रूप में

YouTuber साहिल खट्टर ’83 में विकेटकीपर सैयद किरमानी का किरदार निभाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ कपिल देव के साथ किरमानी की 126 रन की साझेदारी ’83 विश्व कप के दौरान सबसे महत्वपूर्ण क्षणों में से एक थी। साहिल खट्टर ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के साथ भूमिका के लिए उनके कास्ट किए जाने की खबर साझा की जिसे उन्होंने कैप्शन दिया: “बिहाइंड द माइक से बिहाइंड द स्टंप्स! यह इस तारीख तक मेरी यात्रा को पूरा करता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *