जौक्विन फीनिक्स विवादास्पद प्रश्न के बाद साक्षात्कार से बाहर चला जाता है

जोकर की जोकिन फीनिक्स कथित तौर पर वास्तविक जीवन की हिंसा पर एक साक्षात्कार से बाहर चली गई जो उनके चरित्र के कार्यों से प्रेरित हो सकती है

अमेरिकी अभिनेता, निर्माता और एक्टिविस्ट जोकिन फीनिक्स, जो आने वाली फिल्म जोकर में टिट्युलर किरदार निभा रहे हैं, ने कथित तौर पर एक साक्षात्कार के बाद पूछा कि क्या फिल्म की स्टोरीलाइन पूरी तरह से लोगों को प्रेरणा देने वाली होगी जो कि इस बारे में है। फिल्म एक असफल कॉमेडियन आर्थर फ्लेक के बारे में है, जिसकी स्थिरता के बाद उसे समाज से बहिष्कृत कर दिया जाता है। फिल्म विशेषज्ञों के अनुसार, जोकर फीनिक्स जोकर में शीर्षक भूमिका लेने के लिए आदर्श विकल्प था। अभिनेता की तीव्रता और जटिल चरित्रों को अपने स्वयं के परिभाषित करने की क्षमता क्यों वह जोकर के जूते में फिट बैठता है।

हालांकि इसके गहन ट्रेलर ने बहुत प्रशंसा अर्जित की है और यह पहले से ही अगले ऑस्कर का हिस्सा होने का अनुमान लगाया गया है, इसके कई परेशान करने वाले दृश्यों और दर्शकों पर इसके प्रभाव को लेकर चिंताएं हैं। मनोविकृति में फ्लेक का वंश इतना वास्तविक है, कि उपरोक्त प्रश्न बहुत ही संक्षिप्त हैं।

जोकिन को बाहर घूमने की आदत है

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, जैसे ही अभिनेता कमरे से बाहर निकला, उसने पूछा कि पत्रकार ऐसा सवाल क्यों पूछेगा। थोड़ी देर के बाद, वार्नर ब्रदर्स के कर्मचारियों ने साक्षात्कार पूरा करने के लिए लौटने में बात करने में कामयाब रहे। फ़ीनिक्स के मामले में प्रतिकूल परिस्थितियों से बाहर निकलना आम बात है। टॉड फिलिप्स, जोकर के निर्देशक ने कहा कि जोकिन एक टेक के बीच में ऑफ़सेट चलेंगे अगर उन्हें यह महसूस नहीं हो रहा था कि वे अपने सह-कलाकारों को चिंतित छोड़ रहे हैं।

विवाद का आधार

अब तक आने वाली फिल्म की प्रतिक्रिया ने पारंपरिक सुपरहीरो फिल्मों से होने वाले कुछ विचलन पर जोर दिया, और इस मामले में, टोन और हिंसा अन्य प्रमुख स्टूडियो रिलीज की तुलना में अधिक गहरा है। बैटमैन वी सुपरमैन: डॉन ऑफ जस्टिस जैसी धूमिल डीसी फिल्मों की तुलना में इसका ग्राउंड दृष्टिकोण भी यकीनन अलग है, जहां गंभीर टोन सतही और हिंसा ऊपर-ऊपर थी। हालांकि इससे इनकार नहीं किया जा सकता है कि वास्तविक-विश्व हिंसा को सीधे मनोरंजन से जोड़ना समस्याग्रस्त है। अमेरिका में हाल ही में बड़े पैमाने पर गोलीबारी गोलीबारी चिंता का एक मजबूत आधार बन गई है जो कई मायनों में जोकर जैसी फिल्मों में हिंसा के चित्रण से प्रभावित है। उदारवादियों द्वारा आरोपों के मद्देनजर, यूनिवर्सल ने नए थ्रिलर द हंट को रिलीज़ किया, जो पिछले महीने 12 लाल-राज्य अजनबियों के बाद एक फिल्म थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *