कुर्ला के ब्रह्मनवाड़ी नाले के पास कोई और जल-जमाव नहीं

मीठी नदी के अतिवृष्टि के कारण कुर्ला में ब्राह्मणवाड़ी नाले के पास जल-जमाव की बारहमासी समस्या इस वर्ष से नहीं हो सकती है। कारण – सेंट्रल रेलवे ’(CR) के दशक पुराने सांताक्रूज-चेंबूर लिंक रोड के पास ड्रेन चौड़ीकरण का लंबित काम 10 दिनों के लिए बंद होने के दौरान पूरा हो गया है।

पटरियों के नीचे से बहने वाली नाली को चार से 10.5 मीटर तक चौड़ा किया गया था। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “यह काम कुछ समय से कतार में था और हमने इसे बिना किसी मुद्दे के पूरा किया। बीएमसी के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी निरीक्षण के लिए साइट का दौरा किया।”

आगे बताते हुए, उन्होंने कहा कि कुर्ला और तिलक नगर स्टेशनों के बीच पुराना कंक्रीट स्लैब पुल सिर्फ 4.5 मीटर लंबा था और मुख्य ब्रह्मनवाड़ी नाले से जुड़ा था। और जल-भराव के मुद्दों को देखते हुए, नाली को चौड़ा करना आवश्यक था।

उन्होंने कहा, “ट्रेनों की निरंतर आवाजाही के कारण, चौड़ीकरण असंभव हो गया था। लेकिन 4 और 8 मई को हमने दो ब्लॉक बुक किए, जिसमें हमने ओवरहेड तारों को हटा दिया, पटरियों को उखाड़ दिया और प्रत्येक में 6 बक्से डाले।” “सीआर काम शुरू करने से 10 दिन पहले इस काम के लिए तैयारी शुरू हुई। दोनों दिनों में, हमने कट और कवर विधि का उपयोग करके प्रत्येक में छह बक्से डाले। सड़क क्रेन काम करने की सुविधा के लिए, ओवरहेड तारों को अस्थायी रूप से ट्वीक करना पड़ा,” सीआर प्रमुख प्रो। शिवाजी सुतार ने कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *